चंपावतः पैतृक गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर, सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

1/23/2020 5:57:37 PM

चंपावतः दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान राहुल रैंसवाल का पार्थिव शरीर आज उत्तराखंड पहुंचा। इस दौरान शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। वहीं शहीद को सैन्य सम्मान के साथ डिप्टेश्वर घाट पर अंतिम विदाई दी गई। 

जानकारी के अनुसार, शहीद के पार्थिव शरीर को पहले एसएसबी की पंचम वाहिनी में रखा गया। शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके कनलगांव स्थित आवास पर ले जाया गया। पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचते ही मां हरू देवी, पत्नी प्रीति सहित परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इसके बाद शहीद की अंतिम यात्रा निकाली गई। अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए। 

वहीं 25 वर्षीय राहुल रैंसवाल की शहादत से लोगों में भावनाएं जाग उठी। युवाओं ने तिरंगे के साथ जुलूस निकालकर पुलवामा के शहीद राहुल को याद किया। जब तक सूरज चांद रहेगा, राहुल तेरा नाम रहेगा जैसे नारे लगाए। जवान के अंतिम दर्शन को सरकार के प्रतिनिधि की तौर पर पहुंचे परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार परिवार के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी। 

बता दें कि राहुल के पिता को अपने बेटे की शहादत पर बहुत गर्व है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा देश के काम आया है। अगर मैं भी राहुल के साथ होता तो 4 आतंकियों को फाड़ देता। इसके साथ ही राहुल के घर सांत्वना देने पहुचे सेना के पूर्व जवान राहुल की शहादत को नमन किया। पाकिस्तान को हमारी सेना और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा करारा जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक के बदले दुश्मन के 4 शव आने चाहिए।


Nitika

Related News