अस्सी गंगा पर वाहनों की आवाजाही शुरू, प्रशासन ने ली चैन की सांस

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 11:39 AM (IST)

उत्तरकाशी: गंगोत्री राजमार्ग के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत नदी के ऊपर से मार्ग बनाकर वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी गई है। यह कार्य प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ। मार्ग बनने पर पहला ट्रायल डीएम समेत अन्य अधिकारियों ने किया जिसके बाद सभी वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। मार्ग के खुल जाने से जहां एक ओर प्रशासन ने राहत की सांस ली तो वहीं इस क्षेत्र के करीब 65 से अधिक गांवों की परेशानी दूर हुई, साथ ही सीमा की अग्रिम चौकियों के लिए लगा ब्रेक भी खत्म हुआ।

पुलों को लेकर सरकार गंभीर 
गंगोत्री विधानसभा के विधायक गोपाल रावत का कहना है कि गंगा, भागीरथी व उसकी सहायक नदियों में बने पुलों को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने बातचीत में बताया कि गंगोरी में गिरे पुल के बाद तत्काल सरकारी मशीनरी ने युद्ध स्तर पर कार्य किया जिसके बाद वैकल्पिक मार्ग चालू करवा दिया गया है ताकि आमजन को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

बता दें कि गुरुवार को उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर अस्सीगंगा नदी पर गंगोरी में बना वैली ब्रिज टूट गया था। पुल टूटने से गंगोत्री से आगे भटवाड़ी, हर्षिल, गंगोत्री व अस्सी गंगा सहित भारत चीन सीमा की चौकियों से संपर्क कट चुका था।