मासूम बेटी का हत्यारा विक्टर दोनों पत्नियों से करवाता था देह व्यापार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 08:11 PM (IST)

देहरादून: सोमवार देर शाम रायपुर थाने के अन्तर्गत वार मेमोरियल के सामने खाली पड़ी जमीन पर एक सात साल की बच्ची के शव मिलने की खबर ने सनसनी फैला दी थी। परत दर परत हो रहे मामलों के खुलासे और भी चौंका रहे हैं। बच्ची के पिता विक्टर की अमानवीयता और उसके स्वभाव का भी खुलासा कर रहे हैं। पत्नी को वापस बुलाने के लिए वह अपनी बच्ची की हत्या करने से भी पीछे नहीं हटा। 

 

विक्टर की पहली पत्नी से हुई बातचीत में यह खुलासा हुआ है कि विक्टर अपनी दोनों पत्नियों से देह व्यापार करवाता था। इस मामले में जब पत्नी ने विरोध किया, तो वह उसे पीटने भी लगा था। विक्टर की पैसों की ललक इतनी अधिक थी कि देह व्यापार करवाने के लिए उसने माही से दूसरी शादी भी कर ली थी। 

 

इसके बाद वह दोनों पत्नियों से लगातार अवैध व्यापार करा रहा था। एक साल पहले विक्टर और शिवानी हरिद्वार के एक होटल में पकड़े गए थे। इसके बाद से शिवानी ने इस दलदल से बाहर आने का प्रयास किया। शिवानी ने विक्टर से देह व्यापार से बाहर आने की बात कही और विरोध जताया। पत्नी के विरोध के बाद विक्टर आग बबूला होकर शिवानी और माही को मारता था। 

 

विरोध करते हुए शिवानी कई बार घर छोड़कर भी चली गई थी। बच्चों के कारण फिर वह वापस भी आ जाती थी। इस बार वह गई तो जब वह कई दिन तक वापस नहीं आई तो वह शिवानी की तलाश में शनिवार को ब्राहमणवाला स्थित शिवानी के जीजा के घर भी गया। जहां शिवानी उसे जब नहीं मिली तो वह उससे लड़ने लगा और उसके साथ शिवानी के अवैध संबंध होने की बात करते हुए मार पीट करने लगा। 

 

शिवानी के जीजा के भगाने के बाद वह गुस्से में अपने घर वापस लौट गया। घर लौटने पर वह नशे का आदी होने के कारण उसने नशे की दवाइयां ली और परिवार को खिलाकर बेसुध कर दिया। इसके बाद उसने शिवानी को वापस बुलाने के मकसद से बेटी को चाकू से वार कर दिया। बच्ची को तड़पने के लिए छोड़ दिया। 

 

सात घंटे तक तड़पने के बाद जब उसकी मौत हो गई, तो उसने उसे छिपाने के लिए तपोवन स्थित वार मेमोरियल के सामने खाली पड़ी जमीन में छिपाकर रख दिया। ज्ञात हो कि सोमवार देर शाम रायपुर थाना क्षेत्र में वार मेमोरियल के सामने बच्ची का शव मिलने से अफरा तफरी मच गई थी। जांच में पुलिस ने बताया कि शव दो दिन पुराना है। 

 

हत्या के बाद शव पर नमक डालकर गद्दों में लपेटकर छिपाया गया था। जांच के दौरान पता चला कि बच्ची की हत्या उसके ही पिता ने की है। बाद में यह भी मामला सामने आया कि विक्टर डालनवाला स्थित एक घर में अपनी पत्नी  के साथ किराये पर रहता था। इस दौरान कुछ दिनों से उसकी पहली पत्नी गायब थी। और उसने हेलिना की हत्या कर कहीं छिपा दिया है। विक्टर से जब पूछताछ की गई तो उसने मामले का खुलासा किया।

Punjab Kesari