उत्तराखंड विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली पद गोपनीयता की शपथ

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 12:28 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा के नवनिर्वाचित 70 सदस्यों में से 69 सदस्यों ने सोमवार को प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इससे पूर्व, राज्यपाल ने वरिष्ठ विधायक वंशीधर भगत को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई।

सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे कुल 70 सदस्यों वाली विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर और सातवीं बार विधायक बने बंशीधर भगत ने शपथ ग्रहण किया। कांग्रेस के टिकट पर विजयी तिलकराज बेहड़ के उपस्थित न होने के कारण कुल 69 सदस्यों ने शपथ ली। विधानसभा भवन में आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले महिला विधायकों ने शपथ ली।

पंचम विधानसभा के नव निर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान, 6 विधायकों द्वारा संस्कृत भाषा में शपथ ली गई, जिनमें ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल, चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज, कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूरी भूषण, रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल एवं थराली विधानसभा क्षेत्र से विधायक भोपाल राम टम्टा ने संस्कृत में शपथ ली। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होकर पार्टी टिकट पर टिहरी से विधायक चुने गए किशोर उपाध्याय ने पहले गढ़वाली और फिर हिन्दी भाषा में शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद, प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सभी निर्वाचित विधायकों द्वारा सदन में सछ्वावना के साथ शपथ ली गई है। उन्होंने सभी विधायकों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए समाज एवं प्रदेश हित में कार्य करने की बात कही।

वहीं इससे पूर्व, राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने प्रोटेम स्पीकर के रूप में भाजपा के वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को शपथ ग्रहण किया। अब अपराह्न साढ़े 4 बजे भाजपा विधान मण्डल दल की बैठक होगी, जिसमें दल के नेता का चयन होना है। इस बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी उपस्थित रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static