शराब के ठेके को बंद कराने को लेकर धरना दे रहे ब्लाक प्रमुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 11:31 AM (IST)

चमौलीः लोकडाउन-3 में भले ही प्रदेश सरकार में ग्रीन जोन में कुछ रियायतें देते हुए शराब की दुकान को भी खोलने की अनुमति दे दी है लेकिन पहाड़ी क्षेत्र में सरकार के इस फैसले का तीखा विरोध होने लगा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जनपद चमोली के देवाला ब्लॉक में जहां पर क्षेत्र प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्य ने शराब की दुकान खोले जाने का तीखा विरोध करते हुए अपने समर्थकों के साथ धरना दिया। इसके बाद में पुलिस प्रशासन ने जबरदस्ती क्षेत्र प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य को धरना स्थल से उठाकर गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, देवाल स्थित शराब की दुकान को बन्द कराए जाने की मांग पर ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू और सवाड क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला के नेतृत्व में गुरुवार को जैसे ही शराब की दुकान खुली तो इस शराब की दुकान के विरोध में दोनों नेता अपने समर्थकों के साथ सोशल डिस्टेंस बनाते हुए दुकान के बाहर धरने पर बैठे गए। इससे पहले पुलिस एवं थानाध्यक्ष की मौजूदगी में उपजिलाधिकारी थराली ने अनशनकारियों से बात की। साथ ही उन्हें धरना खत्म करने के लिए मनाते रहे लेकिन जब दोनों ही नेता शराब के ठेकों के विरोध में अपना धरना जारी रखने की बात कहने लगे तो पुलिस प्रशासन ने जबरन देवाल के ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ब्लॉक प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद 11 अन्य अनशनकारियों ने शराबबंदी की मांग को लेकर स्वयं ही गिरफ्तारी दी। इस दौरान पुलिस और उपजिलाधिकारी थराली की भी अनशनकारियों के साथ तीखी नोंक झोंक हुई। ब्लॉक प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्य की जबरन गिरफ्तारी के खिलाफ पूरे जनपद चमोली में के लोगों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ तीखा आक्रोश है कांग्रेस पार्टी ने भी इसे प्रदेश सरकार की दमनकारी नीति करार दिया और तुरंत दोनों ही नेताओं को छोड़ने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static