केदारनाथ के लिए हेली सेवा की बुकिंग करवा चुके श्रद्धालुओं को धन वापसी की प्रक्रिया शुरू

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 08:01 PM (IST)

 

देहरादूनः कोरोना की बिगड़ती स्थिति के कारण इस वर्ष स्थगित कर दी गई चारधाम यात्रा के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ मंदिर आने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की अग्रिम बुकिंग करवा चुके श्रद्धालुओं को धन लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

राज्य सरकार के उपक्रम गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के प्रबंध निदेशक डॉ आशीष चौहान ने इस संबंध में संबंधित बैंक को पत्र लिखकर केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा का अग्रिम भुगतान कर चुके श्रद्धालुओं को धन लौटाने को कहा है। रूद्रप्रयाग जिले में उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित भगवान शिव के धाम केदारनाथ के कपाट 17 मई को खुल रहे हैं, जिसके लिए निगम की वेबसाइट के माध्यम से 2 अप्रैल से हेलीकॉप्टर सेवा के टिकटों की अग्रिम बुकिंग शुरू कर दी गई थी।

वहीं पत्र में बैंक से कहा गया है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री (तीरथ सिंह रावत) ने इस वर्ष चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया है और इस कारण केदारनाथ के दर्शनार्थ यात्रियों द्वारा हेली सेवा की अग्रिम बुकिंग को निरस्त कर 200 रुपए प्रति यात्री की ‘प्रोसेसिंग फीस' को छोड़कर संपूर्ण राशि यात्रियों को लौटा दी जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static