सहकारिता विभाग के निबन्धक का निर्देश- धान खरीद की सभी तैयारियां हो मुकम्मल

9/26/2021 12:56:00 PM

देहरादून(कुलदीप रावत): सहकारिता विभाग के निबन्धक आनंद स्वरूप ने निबंधक कार्यालय मियां वाला में वर्चुअल माध्यम से सभी जनपदों के असिस्टेंट रजिस्ट्रार (AR) से समीक्षा बैठक की। इस दौरान निबंधक स्वरूप ने सभी को निर्देश दिया कि धान खरीद तैयारियों की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित कर दी जाए। वहीं गोदाम और ट्रांसपोर्टेशन को लेकर सभी तैयारियां मुकम्मल रहे।
PunjabKesari
निबंधक स्वरूप ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस वर्ष क्रय केंद्र ज्यादा खोलें गए हैं। किसानों को उचित मूल्य के लिए लोक कल्याणकारी राज्य के लिए सहकारिता विभाग महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने राज्य सहकारी संघ से अपेक्षा की भारत के विभिन्न राज्यों में राज्य की तरफ से विपणन मेलों में प्रतिभाग करें और उत्तराखंड की उत्पाद की प्रदर्शनी लगाएं और उत्तराखंड में उत्पादित होने वाले अनाजों, दालों और अन्य फसलों का उचित मूल्य प्रदान कर यहां के किसानों को लाभ प्रदान करें। 
PunjabKesari
वहीं निबंधक ने कहा कि सभी क्रय केंद्रों की पूरी तैयारियों की रिपोर्ट 4 दिन के भीतर रजिस्ट्रार कार्यालय में दी जाए। जिन क्रय संस्थाओं में स्टाफ की कमी है, वहां 3 महीने के लिए कार्मिक उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि धान क्रय केंद्रों को सही ढंग से चलाया जा सके। इसके साथ ही निबंधक सहकारिता आनंद स्वरूप जी ने निर्देश दिए कि जनपद स्तर पर जितनी भी शिकायतें अब तक पहुंची है, जो लंबे समय से लंबित हैं, जल्द से जल्द इन सभी शिकायतों का निवारण कर लिया जाए और संबंधित रिपोर्ट निबंधक कार्यालय को प्रस्तुत की जाए। इसके साथ ही अगले महीने होने जा रहे वृहद ऋण मेले को लेकर जनपद स्तर पर सभी तैयारियां भी पूरी कर ली जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static