हरिद्वार में संपन्न हुई कैबिनेट मंत्री के बेटे की शाही शादी, CM रावत सहित कई हस्तियां शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 12:56 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के छोटे बेटे सुयश रावत और रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना की शाही शादी सोमवार को पूरे पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई। वहीं शादी के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, हरिद्वार के गंगा किनारे स्थित बैरागी कैंप क्षेत्र में शादी का आयोजन किया गया। कई हेक्टेयर में फैले इस शाही शादी के क्षेत्र को भव्य तरीके से सजाया गया था। मोहिना स्टेज पर घूंघट में पहुंची। शादी के लाल जोड़े में वह राजपूत अंदाज में नजर आईं। इसके साथ ही दोनों एक साथ बेहद खूबसूरत नजर आ रहे थे।
PunjabKesari
सतपाल महाराज की पत्नी पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत ने जहां दुल्हन को पहाड़ी नथ भेंट की वहीं मायके पक्ष की ओर से मध्यप्रदेश और राजघराने के पारंपरिक आभूषणों से लाद दिया। शादी में ढोल धमाऊ, बारहसिंगा, शहनाई के साथ ही विभिन्न प्रकार के वाद्ययंत्रों का भी प्रयोग हुआ।
PunjabKesari
वहीं इस शाही शादी में कई देशों के राजदूतों के अतिरिक्त भाजपा के कई वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत शामिल हुए। इसके साथ ही आध्यात्मिक जगत की कई हस्तियां भी इस शादी समारोह की गवाह बनी।
PunjabKesari
बता दें कि गढ़वाल क्षेत्र के रहने वाले सतपाल महाराज के बेटे की शादी मध्यप्रदेश के रीवा की रहने वाली रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना से हुई। मोहिना कई प्रसिद्ध फिल्मी सीरियलों में अभिनेत्री रह चुकी हैं। शादी के लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static