हरिद्वार में संपन्न हुई कैबिनेट मंत्री के बेटे की शाही शादी, CM रावत सहित कई हस्तियां शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 12:56 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के छोटे बेटे सुयश रावत और रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना की शाही शादी सोमवार को पूरे पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई। वहीं शादी के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

जानकारी के अनुसार, हरिद्वार के गंगा किनारे स्थित बैरागी कैंप क्षेत्र में शादी का आयोजन किया गया। कई हेक्टेयर में फैले इस शाही शादी के क्षेत्र को भव्य तरीके से सजाया गया था। मोहिना स्टेज पर घूंघट में पहुंची। शादी के लाल जोड़े में वह राजपूत अंदाज में नजर आईं। इसके साथ ही दोनों एक साथ बेहद खूबसूरत नजर आ रहे थे।

सतपाल महाराज की पत्नी पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत ने जहां दुल्हन को पहाड़ी नथ भेंट की वहीं मायके पक्ष की ओर से मध्यप्रदेश और राजघराने के पारंपरिक आभूषणों से लाद दिया। शादी में ढोल धमाऊ, बारहसिंगा, शहनाई के साथ ही विभिन्न प्रकार के वाद्ययंत्रों का भी प्रयोग हुआ।

वहीं इस शाही शादी में कई देशों के राजदूतों के अतिरिक्त भाजपा के कई वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत शामिल हुए। इसके साथ ही आध्यात्मिक जगत की कई हस्तियां भी इस शादी समारोह की गवाह बनी।

बता दें कि गढ़वाल क्षेत्र के रहने वाले सतपाल महाराज के बेटे की शादी मध्यप्रदेश के रीवा की रहने वाली रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना से हुई। मोहिना कई प्रसिद्ध फिल्मी सीरियलों में अभिनेत्री रह चुकी हैं। शादी के लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी।

Nitika