विधानसभा अध्यक्ष ने पीठासीन अधिकारियों के राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 10:42 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के देहरादून में 17 से 21 दिसंबर तक होने वाले पीठासीन अधिकारियों के अखिल भारतीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

जानकारी के अनुसार, प्रेमचंद अग्रवाल ने शनिवार को शिमला मार्ग स्थित आयोजन स्थल एक निजी होटल पर ओपन सेरेमनी हॉल, कॉन्फ्रेंस हॉल, पार्किंग व्यवस्था सहित प्रदर्शनी स्थल एवं अतिथियों के भोज स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधीक्षक, नगर से आने वाले अतिथियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने आयोजन स्थल पर औद्योगिक विभाग द्वारा लगाए जाने वाले स्टालों, हस्तशिल्प प्रदर्शनी के बारे में भी जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया गया कि 15 से 20 स्टॉल आयोजन स्थल पर लगाए जाएंगे, जो एक विक्रय केंद्र भी होंगे। जहां से अतिथिगण राज्य में हाथ से बनी वस्तुओं को खरीद पाएंगे। उन्होंने बताया कि लोकसभा टीवी, राज्यसभा टीवी एवं दूरदर्शन, आकाशवाणी द्वारा सम्मेलन के उद्घाटन अवसर का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

बता दें कि प्रेमचंद अग्रवाल ने अतिथियों के ठहरने की व्यवस्था के लिए कमरों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आयोजन स्थल पर मीडिया सेंटर बनाने, प्रेस गैलरी एवं ओपनिंग सेरेमनी के दिन राज्य के मंत्रियों एवं विधायकों की बैठने की व्यवस्था करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

Nitika