प्रदेश सरकार पूरी तरह से हो चुकी है विफल: हरीश रावत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 10:21 AM (IST)

रुड़की: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश सरकार बिल्कुल विफल हो चुकी है। यह सरकार किसान, मजदूर और विकास विरोधी है। किसानों से किए गए सभी वायदे एक-एक करके झुठला रहे हैं।

दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग पर स्थित एब होटल में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के समय भाजपा ने किसानों के ऋण माफ करने का वायदा किया था, परंतु ऋण माफ करना तो दूर की बात रही सरकार जबरन किसानों से वसूली कर रही है। सरकार ने धान की खरीद बड़े ही बेमन भाव से की है, जिसकी वजह से धान की सरकारी खरीद में गिरावट आई है।

राज्य सरकार नौजवानों के साथ भी बहुत बड़ा छल कर रही है। हमने अलग-अलग योजनाओं में दलितों, मजदूरों, पिछड़ों और कमजोर वर्गों के लिए पैसा निर्धारित करके योजनाएं बनाई थीं, उनमें सरकार ने 25 प्रतिशत से ज्यादा कटौती की है। यह सरकार गरीबों के हितों पर लगातार प्रहार कर रही है।

हरीश रावत ने कहा कि अगर आज मुख्यमंत्री किसानों का कर्ज माफ नहीं करते हैं तो उन्हें अपने राष्ट्रीय नेताओं की तरफ से किसानों से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि राजनाथ सिंह, अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में अलग-अलग जगह पर अपनी चुनावी रैली में किसानों से कहा था कि अगर हमारी सरकार आती है तो हम किसानों का कर्ज माफ कर देंगे।