...तो इसलिए 16 जून को राज्य सरकार दौड़ेगी सड़कों पर

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 04:31 PM (IST)

देहरादूनः देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देवभूमि आ रहे हैं। इसी के चलते राज्य सरकार कार्यक्रम को सफल बनाने के चलते सड़कों पर दौड़ने जा रही है। 

राज्य सरकार ने रन फॉर योग का किया आयोजन 
जानकारी के अनुसार, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि देहरादून में राज्य सरकार ने योग दिवस से पहले लोगों को जागरूक करने के लिए 16 जून को दौड़ लगाएंगे। यह दौड़ मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में गांधी पार्क से लेकर दीनदयाल उपाध्याय पार्क तक लगाई जाएगी। राज्य सरकार ने 16, 17 और 18 जून को रन फॉर योग का आयोजन करने जा रही है। 

जानिए कौन-कौन होगा दौड़ में शामिल 
मुख्यमंत्री के निर्देश पर 16 जून शाम 4:30 बजे सभी मंत्री इस दौड़ में शामिल होंगे। इसके उपरान्त दूसरे दिन 17 जून को डीजीपी की अध्यक्षता में सभी पुलिस अधिकारी दौड़ में हिस्सा लेंगे। इसके बाद तूीसरे दिन 18 जून को मुख्य सचिव के नेतृत्व में सभी पुरुष अधिकारी सुबह 7 बजे सचिवालय से घंटाघर होते हुए परेड ग्राउंड तक दौड़ में भाग लेंगे। इसी दिन अपर मुख्य सचिव राधा रतूडी के नेतृत्व में सचिवालय से महिला अधिकारी सुबह 7 बजे सचिवालय से गढ़वाल मंडल विकास निगम तक दौड़ में शामिल होंगे। 

राज्य सरकार ने पीएम मोदी के कार्यक्रम के चलते कसी कमर 
बता दें कि पीएम मोदी के योग दिवस पर उत्तराखंड के एफआरआई में कार्यक्रम के चलते राज्य सरकार ने कमर कस ली है। कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए सरकार के द्वारा तैयारियां शुरू की जा चुकी है। इससे पहले सरकार के द्वारा देहरादून स्थित ओएनजीसी ग्रांउड में प्री-योग दिवस मनाया गया। 
 

Nitika