प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद परिवहन निगम ने हड़ताल की स्थगित, 29 जनवरी का दिया अल्टीमेटम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 05:11 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में परिवहन निगम के कर्मचारियों ने 15 जनवरी की रात से हड़ताल करने का फैसला लिया था लेकिन प्रशासन से आश्वसन मिलने के बाद उन्होंने अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही सरकार को 29 जनवरी तक का अल्टीमेटम भी दिया है।

जानकारी के अनुसार, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और परिवहन विभाग के बीच मंगलवार को बैठक हुई। इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनी। प्रशासन की तरफ से लिखित आश्वासन देने के बाद कर्मचारियों ने 29 जनवरी तक हड़ताल को स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही बैठक में प्रशासन के द्वारा यह भी आश्वासन दिया गया कि 19 जनवरी तक निजी परमिट को निरस्त करने का फैसला ले लिया जाएगा। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि अगर प्रशासन ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह 30 जनवरी के बाद आंदोलन कर चक्का जाम करेंगे।

बता दें कि आर्थिक संकट से जूझ रहे उत्तराखंड परिवहन निगम ने सरकार से अपनी 80 करोड़ की देनदारी सहित 3 अन्य मांगों को लेकर मंगलवार रात से हड़ताल करने की चेतावनी दी थी। इसके अतिरिक्त परिवहन निगम ने कुमाऊं और गढ़वाल के कई मार्गों पर निजी बसों को परमिट देने के मामले में भी आपत्ति दर्ज करवाई थी।


 

Nitika