बीमार महिला के लिए आफत बनी बर्फबारी, ग्रामीणों ने 17 किमी. पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 06:34 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है। बारिश और बर्फबारी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही जहां एक तरफ बर्फबारी का पर्यटक लुत्फ उठा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ भारी बर्फबारी बीमार लोगों और गर्भवती महिलाओं के लिए कहर बनकर बरस रही है।

जानकारी के अनुसार, मामला उत्तरकाशी जिले का है, जहां पर नारायणपुरी गांव की 28 वर्षीय जयमाला देवी की अचानक तबीयत खराब हो गई लेकिन नारायणपुरी से हनुमानचट्टी तक सड़क पर बर्फ जमी होने के कारण महिला को अस्पताल पहुंचाना असंभव दिखाई दे रहा थी। इसके साथ ही बिजली और संचार सेवाएं ठप होने के कारण किसी को सूचना भी नहीं दी जा सकती थी। इसी बीच परिजनों के द्वारा पुलिस को महिला के बीमार होने और मार्ग के अवरुद्ध होने की सूचना दी गई लेकिन पुलिस के द्वारा किसी भी तरह की कोई सहायता नहीं की गई।

वहीं ग्रामीणों ने स्वयं ही नारायणपुरी गांव की बीमार महिला को बर्फ से ढके रास्तों से 17 किमी की पैदल दूरी नापकर बड़कोट अस्पताल पहुंचाया गाया, जहां पर महिला का प्राथमिक इलाज कर उसे देहरादून के अस्पताल में रेफर कर दिया गया। बता दें कि यमुनोत्री हाईवे पर हनुमानचट्टी से आगे एक सप्ताह के बाद भी यातायात सुचारू नहीं होने और प्रशासन के द्वारा सहायता उपलब्ध ना करवाने पर ग्रामीणों में रोष दिखाई दे रहा है।

Nitika