शीतकालीन सत्र का तीसरा दिनः सदन में गूंजा लोकायुक्त का मुद्दा, विपक्ष ने किया हंगामा

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 01:41 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। सत्र के तीसरे दिन की सुनवाई शुरू हो चुकी है। इस दौरान सदन में विपक्ष के द्वारा लोकायुक्त का मुद्दा उठाते ही हंगामा शुरू हो गया। 

मेरे पास भ्रष्टाचार के पुख्ता सबूतः नेता प्रतिपक्ष 
जानकारी के अनुसार, सदन के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने नियम 310 के अन्तर्गत लोकायुक्त के मुद्दे को उठाया। प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए उन्हें भ्रष्टाचारी कहा। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि मेरे पास भ्रष्टाचार के पुख्ता सबूत हैं। इंदिरा हृदयेश ने लोकायुक्त के मुद्दे पर बैठक बुलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि लोकायुक्त की नियक्ति ना होने पर कांग्रेस के द्वारा जन आन्दोलन किया जाएगा। 

उपनेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार पर बोला हमला 
वहीं सदन में कार्यवाही के दौरान उपनेता प्रतिपक्ष करण माहरा ने विधानसभा में लगे बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के पोस्टर को लेकर भी राज्य सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा विधानसभा के अंदर पोस्टर लगाकर अपनी राजनीति को चमकाने की कोशिश कर रही है। 

3 विधेयक किए जाएंगे पारित 
बता दें कि आज सदन में 3 विधेयक विधानसभा में 2452.41 करोड़ का विनियोग विधेयक (प्रथम अनुपूरक), उत्तराखंड जमींदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम और उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय (संशोधन) पारित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त सदन में पदोन्नति में आरक्षण और पलायन रोकने के लिए भी चर्चा की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

static