गुजरात से 2 स्पेशल ट्रेनों के द्वारा हजारों प्रवासी पहुंचे उत्तराखंड, राज्य सरकार का जताया आभार

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 06:17 PM (IST)

 

हल्द्वानीः लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिक मजदूरों की लगातार घर वापसी हो रही है। इसी के चलते बीते 12 घंटों में गुजरात से 2 स्पेशल ट्रेनों के द्वारा लगभग 3 हजार प्रवासियों को उत्तराखंड लाया गया है।

उत्तराखंड पहुंचे प्रवासियों ने जताई खुशी
अहमदाबाद से लालकुआं के बाद दूसरी ट्रेन सूरत से चलकर लालकुआं पहुंची। रविवार रात को सूरत से चलकर लालकुआं जंक्शन पहुंची स्पेशल ट्रेन से लगभग 1595 यात्री पहुंचे हैं। गुजरात में फंसे प्रवासी अपने घर देवभूमि में आकर बेहद खुश हुए। उत्तराखंड पहुंचे प्रवासियों ने खुशी जाहिर करते हुए सरकार का धन्यवाद किया। साथ ही भविष्य में अपने राज्य में ही रोजगार करने के संकेत दिए।

डीएम ने कहा- यह राज्य सरकार की सकारात्मक पहल
वहीं प्रवासियों के सकुशल उत्तराखंड पहुंचने पर जिलाधिकारी ने इसे राज्य सरकार की सकारात्मक पहल बताया। साथ ही कहा कि सभी यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद सभी को उनके गृह जिलों के लिए भेज दिया जाएगा, जहां पर उनकी गहनता से जांच होगी। इसके अतिरिक्त उनकी ट्रेवल हिस्ट्री भी लिखी जाएगी।

60 बसों से प्रवासियों को पहुंचाया जाएगा घर
अब उत्तराखंड परिवहन की 60 बसों के माध्यम से प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। बता दें कि 2 दिन बाद 20 मई को एक और ट्रेन प्रवासियों को लेकर बेंगलुरु से लालकुआं तक पहुंचने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static