तिहरे हत्याकांड से दहला भगवानपुर इलाका, एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 05:58 PM (IST)

रुड़की/ब्यूरो। रुड़की का भगवानपुर क्षेत्र तिहरे हत्याकांड से दहल गया। भगवानपुर थाना क्षेत्र के गांव लव्वा में देर रात प्रताप सिंह नाम के एक किरायेदार ने अपने ही मकान मालिक के परिवार पर अचानक धारदार हथियार से हमला कर दिया। मकान मालिक, उनकी पत्नी और पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन किशोरियां गंभीर रूप से घायल हो गईं। बाद में हत्यारोपी ने भी खुदकुशी कर ली। हत्या के पीछे की वजह का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। 

 

घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी पुष्पक ज्योति समेत आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में पड़ताल की। जानकारी के अनुसार, लव्वा गांव में राज सिंह सैनी पुत्र कालूराम का परिवार रहता है। इनके यहां प्रताप सिंह ठाकुर (50 वर्ष) करीब 10-12 वर्ष से नौकर था। रात करीब 3 बजे प्रताप सिंह ठाकुर ने गंडासे से काटकर अपने मालिक राज सिंह (53 वर्ष), उनकी पत्नी बबली (48 वर्ष), पुत्र प्रदीप (17 वर्ष) की हत्या कर दी। 

 

जबकि लक्ष्मी (12 वर्ष), आरती (20 वर्ष) और बंजारेवाला से एक रिश्तेदार के यहां से आई शिवानी (17 वर्ष) को घायल कर दिया। राज सिंह, उनकी पत्नी बबली और पुत्र प्रदीप की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मकान मालिक की पुत्री आरती गंभीर रूप से घायल हो गई है। इतना ही नहीं, हत्यारोपी प्रताप सिंह ने मालिक के घर मेहमान के रूप में आई हुई दो अन्य बच्चियों पर भी हमला किया, जिनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। इसके बाद आरोपी ने जहर खा लिया और अपने शरीर पर भी कई हमले कर जान देने की कोशिश की।

 

चीख-पुकार सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने जब राज सिंह के घर का नजारा देखा, तो सब सन्न रह गए। इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी और सभी घायलों को सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती कराया। जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद दून मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। किरायेदार प्रताप सिंह पिछले दस साल से राजसिंह के मकान में किराए पर रह रहा था। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

 

घटना की जानकारी मिलने पर डीआईजी पुष्पक ज्योति, एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, एसपी देहात मणिकांत मिश्र भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। साथ ही मौके पर एहतियात के तौर पर पीएसी और थाने की फोर्स को लगा दिया है। बताया गया कि नौकर, परिवार पर अपना प्रभुत्व जमाना चाह रहा था। इस कारण परिवार ने उसे कुछ दिन पहले अलग कर दिया था। इस बात को लेकर वह गुस्से में था। उसने पूरे परिवार की हत्या करने की बात भी कही थी।

 

हत्यारोपी की मौत से पुलिस की मुश्किलें बढ़ीं
तिहरे हत्याकांड की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इससे पुलिस के लिए अब हत्याकांड की तह तक पहुंच पाना मुश्किल हो रहा है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी प्रताप सिंह ने स्वयं पर भी उसी हथियार से वार किए थे और जहर का सेवन भी कर लिया था। आरोपी की हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर किया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोपी की मौत के बाद ऐसा माना जा रहा है कि हत्या की वजह सामने लाना पुलिस के लिए काफी मुश्किल होगा। लेकिन, सूत्रों की मानें तो पुलिस के हाथ आरोपी का लिखा हुआ कोई पत्र भी लगा है। पत्र में क्या लिखा है, अभी जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

Punjab Kesari