तीरथ सिंह रावत और मदन कौशिक ने दी दिवंगत गोपाल रावत को श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 11:09 AM (IST)

 

देहरादूनः भाजपा की उत्तराखंड इकाई के शीर्ष नेताओं ने हाल में दिवंगत हुए गंगोत्री के विधायक गोपाल रावत को सोमवार को श्रद्धांजलि दी। प्रदेश मुख्यालय पर एक शोक सभा का आयोजन किया, जिसमें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत वरिष्ठ नेताओं ने उनसे अपने जुडाव और संस्मरणों को याद किया।

उत्तरकाशी जिले के गंगोत्री से विधायक रावत का 22 अप्रैल को कैंसर से निधन हो गया था। छात्र नेता के रूप में रावत से अपने परिचय को याद करते हुए कौशिक ने कहा कि उनका निधन भाजपा की एक बड़ी क्षति है, जिसकी भरपाई संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि दिवंगत नेता उत्तरकाशी जिले के लोकप्रिय विधायक थे और आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए वह आखिरी क्षण तक सक्रिय रहे। वहीं मदन कौशिक ने कहा कि संगठन ने 2017 में सरकार बनने के बाद अपना चौथा विधायक खोया है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व पार्टी अपने तीन विधायक और खो चुकी है।

मुख्यमंत्री ने गोपाल रावत को ‘एक प्रखर विधायक और श्रेष्ठ कार्यकर्ता’ बताते हुए कहा कि प्रारंभ में उनका संघ से जुड़ाव नहीं था लेकिन बाद में वह जिस ढंग से संघ से जुड़े वह वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के लिए भी प्रभावकारी था। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तरकाशी के विकास के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों को उनकी सरकार आगे बढ़ाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गोपाल रावत का जाना एक हृदय विदारक घटना है। उन्होंने कहा कि गोपाल रावत को अपने क्षेत्र के बारे में पूरी जानकारी थी, जो आम कार्यकर्ता को नहीं होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static