कोरोना जंग के बीच तीरथ सिंह रावत की अपील- वैक्सीन की नहीं है कमी, सभी लगाएं टीका

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 05:37 PM (IST)

 

नैनीतालः मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सरोवरनगरी के दौरे पर कहा कि सरकार कोरोना महामारी को लेकर सजग है और हरसंभव तैयारी कर रही है। केन्द्र सरकार भी इस जंग में उत्तराखंड के साथ है।

तीरथ सिंह रावत ने जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से डीएसए मैदान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए आज से शुरू वैक्सीनेशन शिविर का मंगलवार को मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रदेश की समस्त जनता का निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। उत्तराखंड पहला राज्य है, जिसने निशुल्क टीकाकरण का फैसला किया। तीसरे चरण में 18 से अधिक आयु वर्ग के लिए नि:शुल्क वैक्सीनेशन सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। राज्य में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। वैक्सीनेशन पर होने वाला व्यय सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि राज्य का हर नागरिक स्वस्थ एवं सुरक्षित हो, इस दिशा में हम निरन्तर दिन-रात कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जहां टीकाकरण आवश्यक है, वहीं महामारी की रोकथाम के लिए मास्क पहनना व सामाजिक दूरी जैसे उपाय जरूरी है। उन्होंने कहा कि मास्क उचित तरीके से लगाएं। संक्रमण से बचाव के लिए समय-समय पर साबुन से भलीभांति हाथों धोते रहे तथा सामाजिक दूरी को भी अपने जीवन का मूल मंत्र बनाएं। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में केन्द्र सरकार राज्य की जनता के साथ खड़ी है। प्रधानमंत्री स्वयं समय-समय पर वार्ता कर राज्य की जनता व स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में भी टीकाकरण अभियान सफलता पूर्वक चलाया जाएगा। तीरथ ने कहा कि सरकार पीएचसी, सीएचसी से लेकर न्याय पंचायत स्तर तक टीकाकरण अभियान चलाएगी और सभी का टीकाकरण किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static