तीरथ सिंह रावत ने बागेश्वर में PPE किट पहनकर कोरोना मरीजों का जाना हालचाल

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 05:22 PM (IST)

 

नैनीतालः बागेश्वर के दौरे पर आये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना हारेगा और प्रदेश इस संकट से बाहर निकल आएगा और सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रतिबद्ध है तथा सुविधा एवं संसाधनों को मजबूत कर रही है।

तीरथ सिंह रावत ने बागेश्वर जिला अस्पताल में बनाए गए कोरोना केयर सेंटर का पीपीई किट पहन कर निरीक्षण किया और कोविड वार्ड में जाकर मरीजों को हालचाल जाना। उन्होंने कोरोना मरीजों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि सरकार उनकी हरसंभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को सुविधाओं को दुरूस्त करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने फोन से भी कोरोना संक्रमित मरीजों से बात की। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना महामारी व व्यवस्थाओं को लेकर गहराई से विचार विमर्श किया। इसी बीच पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध है और उनकी सरकार इसके लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। यही कारण है कि संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सरकार महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक सुविधाओं में बढ़ोतरी कर रही है। गांवों में निगरानी समितियों को मजबूत किया जा रहा है। कोविड केयर सेंटर के निर्माण पर भी विचार किया जा रहा है। गांवों में संक्रमितों को निगरानी व जागरूकता के साथ चिकित्सा किट एवं दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

यही नहीं सरकार चिकित्सकों एवं सहायक कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिये हरसंभव प्रयास कर रही है। नियमित व आउटसोर्स के माध्यम से भी कर्मचारियों की कमी को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश में जीवनरक्षक दवाइयों की कमी नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई की कि जल्द ही प्रदेश इस संकट से बाहर निकल आयेगा। अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना से जुड़े मामलों की गहनता से समीक्षा की और आवश्यक निर्देश भी जारी किए।
 

Content Writer

Nitika