पशुपालकों की सुविधा के लिए राज्य सरकार ने शुरू किया टोल फ्री नंबर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 10:56 AM (IST)

 

 

देहरादूनः उत्तराखंड के पशुपालकों की सुविधा के लिए राज्य सरकार ने एक टोल फ्री नम्बर शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री रेखा आर्य ने संयुक्त रूप से सचिवालय में पशुपालन एवं मत्स्य विभाग की समीक्षा के दौरान, यह नम्बर शुरू किया।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम स्वरोजगार योजना के तहत पशुपालन विभाग द्वारा रोजगार सृजन के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रतिमाह राज्य स्तर पर समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि कृषि, पशुपालन एवं मत्स्य के क्षेत्र में रोजगार की अनेक संभावनाएं हैं। इसके लिए विभाग द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों एवं सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि ऊन उत्पादन से पशुपालकों की आय में कैसे वृद्धि की जा सकती है। इसके अच्छे इस्तेमाल के लिए वैल्यू एडिशन की दिशा में विशेष ध्यान दिया जाए।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि पोल्ट्री, दुग्ध उत्पादन, ऊन उत्पादन आदि क्षेत्रों में किन जिलों में अच्छा कार्य किया जा रहा है और किन जिलों को और कार्य करने की जरूरत है, इसकी नियमित निगरानी की जाए। कृषकों एवं पशुपालकों को वार्षिक आय वृद्धि के लिए विभाग द्वारा प्रयास किए जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static