कल PM मोदी देहरादून में करेंगे इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन, प्रशासन ने तैयारियां की पूरी

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 06:27 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में रविवार से इन्वेस्टर्स समिट की शुरूआत होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेस्टिनेशन उत्तराखंड 2018 की शुरूआत करने के लिए देहरादून आ रहे हैं। उत्तराखंड सरकार ने इन्वेस्टर्स समिट के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश की बड़ी-बड़ी कंपनिया पहुंच रही हैं। राज्य सरकार इस समिट को एक बड़ी उम्मीद के तौर पर देख रही है। सरकार का कहना है कि अब तक 70,000 करोड़ से भी ज्यादा के एमओयू साइन हो चुके हैं। पहाड़ी राज्यों में रोजगार के साधन सीमित हैं। बेरोजगारी की वजह से उत्तराखंड से बड़े स्तर पर पलायन हुआ है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार पूरी मेहनत से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री समिट के उद्घाटन से पहले कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में किसी भी तरह की कोई चूक नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का कहना है कि यह एक दिन चलने वाली शॉट निवेश की प्रक्रिया नहीं है बल्कि इस इन्वेस्टर्स समिट के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय में ही एक प्रकोष्ठ बनाकर प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाता रहेगा जिससे निवेश समय पर हो और प्रदेश के हर कोने में इसका फायदा पहुंचे।

जानिए यह होगा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुबह 9:40 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से देहरादून के लिए रवाना होंगे। 10:25 बजे देहरादून जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुचेंगे। 10:30 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से क्रिकेट ग्राउंड हेल्लीपैड देहरादून के लिए रवाना होंगे। 10:50 बजे क्रिकेट ग्राउंड हेल्लीपैड पहुचेंगे। 10:55 बजे क्रिकेट ग्राउंड हेल्लीपैड से क्रिकेट स्टेडियम के लिए रवाना होंगे। 11:00 बजे क्रिकेट स्टेडियम में पहुचेंगे। क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। 1:00 बजे तक प्रधानमंत्री इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम में रहेंगे। उसके वह जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। 

prachi