इंडोनेशियाई गवर्नर पहुंचे हरिद्वार, पर्यटन मंत्री ने किया स्वागत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 04:14 PM (IST)

हरिद्वार: भारत दौरे पर आए इंडोनेशिया के बाली प्रांत के गवर्नर आई माडे मांग्कु पास्तिका प्रतिनिधिमंडल के साथ हरिद्वार पहुंचे। हरिद्वार पहुंचने पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने उनका स्वागत किया।

जानकारी के अनुसार, देवभूमि की सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत का परिचय करवाने के लिए उन्होंने बाली प्रांत के गवर्नर के साथ ‘हरकी पौड़ी’ पर मां की गंगा आरती और पूजा-अर्चना की। मंगलवार प्रात: मनसा देवी मंदिर के दर्शन किए। गवर्नर  ने सतपाल महाराज के साथ भविष्य में धर्म और संस्कृति के क्षेत्र में भारत और इंडोनेशिया के संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ बनाए रखने पर चर्चा की। दोनों पक्षों ने विश्वास जताया कि दोनों देश भविष्य में भी आपसी सहयोग की भावना बनाए रखेंगे। इस अवसर पर सतपाल महाराज ने कहा कि दोनों देशों में पर्यटन और सांस्कृतिक सम्पदा की भरमार है। सतपाल महाराज ने घोषणा करते हुए कहा कि बाली से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को राज्य सरकार के अतिथि गृह में ठहरने पर सेवा शुल्क में 25 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। 

इंडोनेशियाई गवर्नर ने संयुक्त रूप से सभी देशवासियों को चारधाम यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी और सुखद यात्रा की कामना की। उन्होंने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को बाली आने का निमंत्रण भी दिया।

Punjab Kesari