रुद्रप्रयागः मिनी स्विट्जरलैंड में बर्फबारी के कारण फंसे पर्यटक, रेस्क्यू अभियान जारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 10:59 AM (IST)

रुद्रप्रयागः देश विदेश से पर्यटक उत्तराखंड में बर्फबारी का लुत्फ उठाने आ रहे हैं। इसी क्रम में रुद्रप्रयाग जिले में मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से प्रसिद्ध चोपटा दुगलविट्टा में बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए हर साल हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। इस बार ज्यादा बर्फबारी होने के कारण पिछले 3 दिनों से लगभग 13 पर्यटक अपने टेंटों में फंसे हुए हैं। इसके साथ ही लगभग 50 पर्यटक अपने कमरों में कैद हो गए हैं।

पर्यटकों के फंसे होने की सूचना मिलते ही प्रशासन के द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाया गया। इसके साथ ही भारी बर्फबारी होने के कारण चोपता मोटर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। इसी के चलते प्रशासन के द्वारा जिला आपदा प्रबंधन टीम के साथ ही पुलिस और जेसीबी स्नो कटर को मौके के लिए भेजा गया। वहीं मक्कू बैंड से लेकर चोपता तक लगभग 10 किमी. मोटर मार्ग पूरा बर्फ से ढका हुआ है, ऐसे में किसी तरह टीम ने बनियांकुण्ड पहुंचकर 13 पर्यटकों को पैदल ही रेस्क्यू कर ऊखीमठ तक पहुंचाया। 

बता दें कि सड़क मार्ग बंद होने के कारण पर्यटक अपने कमरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन अब सड़क मार्ग को खोलने में जुट गया है। प्रशासन का दावा है कि अगर अब ज्यादा बर्फबारी नहीं होती तो अन्य पर्यटकों को भी ऊखीमठ पहुंचा दिया जाएगा। इसके साथ ही उनके वाहनों को भी निकाल दिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static