खाद्यान्न पर GST लगाए जाने के विरोध में खड़े हुए उत्तराखंड के व्यापारी संगठन, 25 जुलाई से करेंगे प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 05:54 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के व्यापारी संगठनों ने खाद्यान्नों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाए जाने और जीएसटी की नीतियों में लगातार हो रहे बदलाव के विरोध में 25 जुलाई से विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल उत्तराखंड के अध्यक्ष नवीन वर्मा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि सोमवार से समूचे प्रदेश के जिला एवं शहरी क्षेत्रों में सरकार की जीएसटी सर्वे नीतियों तथा खाद्यान्नों पर जीएसटी लगाने का पुरजोर विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने खाद्यान्नों पर कभी भी जीएसटी नहीं लगाने का भरोसा दिया था लेकिन आज खाद्यान्नों पर जीएसटी लगा दिया गया है। इससे आम आदमी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जीएसटी सर्वे के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

नवीन वर्मा ने कहा कि उनका संगठन इसके खिलाफ अपनी आवाज पुरजोर ढंग से उठाएगा। उन्होंने कहा, "जरूरत पड़ने पर व्यापारी प्रतिष्ठान बंद कर आंदोलन की राह भी अपनाएंगे।" व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 महामारी आने के बाद से ही कारोबार पर काफी असर पड़ा है। कोरोना काल में कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहने से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा लेकिन सरकार की तरफ से उन्हें कोई भी राहत नहीं दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static