झंडा मेले में यातायात प्रबंधन की ट्रैफिक पुलिस के पास कोई योजना नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 05:48 PM (IST)

देहरादून: देहरादून के ऐतिहासिक झंडे मेले में दूर-दराज से आने वाली संगत और वाहनों आदि की भीड़ को ध्यान में रखते हुए देहरादून की यातायात पुलिस के पास कोई योजना नहीं है। 

सोमवार को सहारनपुर चौक क्षेत्र में भीषण जाम के कारण सुबह के समय परीक्षा देने जा रहे कई बच्चे देर से परीक्षा केंद्र तक पहुंचे तो कई कर्मचारी भी समय पर कार्यालय नहीं पहुंच पाए जबकि इस स्थिति से निपटने के लिए देहरादून की यातायात पुलिस की ओर से कोई तैयारी नहीं की गई थी। हाल यह था कि पूरे सहारनपुर रोड और गांधी रोड पर यातायात पुलिस का एक भी अतिरिक्त जवान तैनात नजर नहीं आया।

नतीजे के तौर पर इस क्षेत्र में आधा से एक किलोमीटर तक वाहनों की लम्बी लाइन देखी गई। वहीं ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि यहां ऐसी कोई स्थिति ही नहीं है कि झंडे जी चढ़ाए जाने के पहले दिन कोई ट्रैफिक योजना बनाई जाए। यहां तक कि ट्रक पर लगातार आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर भी ट्रैफिक पुलिस के पास कोई योजना नहीं है जबकि ट्रैफिक नियमों के अनुसार व्यावसायिक वाहनों पर सवारियों को लेकर आना-जाना दंडनीय अपराध है। 

बता दें कि झंडे जी चढ़ाए जाने के समय देहरादून में लाखों श्रद्धालुओं का आगमन होता है। ऐसे में यातायात के लिहाज से कोई तैयारी न किया जाना यातायात पुलिस की कार्यप्रणाली पर तमाम सवाल खड़े कर रहा है।