दून रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन शुरू, यात्रियों ने ली राहत की सांस

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 01:37 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से 3 महीने बाद ट्रेनों का संचालन शुरू होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। रेलवे लाइनों का काम पूरा हो चुका है जबकि प्लेट फार्मो पर अभी थोड़ा बहुत काम शेष है, जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। शनिवार से दून आने जाने वाली 8 ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है जबकि 10 फरवरी से सभी ट्रेन पूर्ववत रूप से संचालित होने लगेंगी।

उल्लेखनीय है कि 3 महीने पहले 10 नवंबर को दून स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन स्टेशन के विस्तारीकरण और आधुनिकीकरण के लिए बंद कर दिया गया था। इस दौरान कुछ ट्रेनों को हरिद्वार तक तथा 2 ट्रेनें हर्रावाला तक ही आ पा रही थी, जिसके कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इससे पूर्व दून रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों की लम्बाई कम होने के कारण यहां सिर्फ 13 कोच वाली ट्रेनें ही आ सकती थीं लेकिन अब इस विस्तारीकरण के बाद 18 कोच वाली ट्रेनों का आवागमन भी संभव हो सकेगा, जिससे यात्रियों को काफी सुविधाएं होने की उम्मीदें है तथा लम्बी वेटिंग लिस्ट में भी कमी आएगी। इस विस्तारीकरण के जरिए जहां प्लेटफार्मो की लम्बाई को बढ़ाया गया है।

वहीं एक नए प्लेटफार्म का निर्माण भी किया गया है। जिससे अब प्लेटफार्मो की संख्या बढ़कर 4 से 5 हो गई है। वहीं हर प्लेटफार्म को अब आधुनिक सुविधाओं से भी लैस किया गया है। विस्तारीकरण का काम पूरा होने पर एडीआरएम एनएन सिंह ने खुशी जताते हुए कहा है कि इस काम को निर्धारित समय सीमा में पूरा कर लिया गया है। स्टेशन के बाहर भी अभी स्मार्ट सिटी के तहत काम किया जाना बाकी है। इस विस्तारीकरण के बाद अब दून के रेलवे स्टेशन का रंग रूप पूरी तरह से बदल चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static