दुष्कर्म कर हत्या मामलाः परिवहन मंत्री पहुंचे पीड़ित परिवार के घर, दी 5 लाख की आर्थिक सहायता

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 11:45 AM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के एक गांव में पिछले दिनों नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। परिवहन और समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य दुख की इस घड़ी में परिवार को सांत्वना देने के लिए भकड़ा गांव में पहंचे। उनके साथ गंगोत्री विधायक गोपाल रावत भी मौजूद थे। 

निर्मम हत्या पर परिवहन मंत्री ने व्यक्त किया शोक 
परिवहन मंत्री ने बालिका की निर्मम हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि इस जघन्य अपराध के लिए जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। यशपाल आर्य और गोपाल रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवन्द्र सिंह रावत से फोन पर बात कर पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य सहायता राशि नियमानुसार दी जाएगी।

जिला प्रशासन को मामले में खुलासा करने के दिए निर्देश 
यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान को निर्दश देते हुए कहा कि जिले के गरीब परिवारों को चिन्हित कर उन्हें राज्य और केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को मामले में खुलासा करने के निर्देश दिए। 

Nitika