केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी के कारण यात्रा प्रभावित, रास्ते में फंसे हरीश रावत

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 04:12 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण चारधाम यात्रा प्रभावित हो रही है। खराब मौसम के चलते केदरानाथ जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रास्ते में ही फंस गए है।

केदारनाथ के लिए संचालित हेलीकॉप्टर सेवा भी प्रभावित 
जानकारी के अनुसार, केदारनाथ धाम में लगातार बारिश और बर्फबारी जारी है। धाम में लगातार बारिश और बर्फबारी के चलते तीन ईंच से अधिक बर्फ जम गई है। इसके कारण केदारनाथ में पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ सांसद प्रदीप टम्टा और विधायक मनोज रावत भी फंस गए हैं। खराब मौसम के चलते केदारनाथ के लिए संचालित हेलीकॉप्टर सेवा भी प्रभावित रही। इसके साथ-साथ मंगलवार सुबह से बदरीनाथ में भी बारिश और बर्फबारी हो रही है। इसके बावजूद भी बाबा के श्रद्धालुओं के उत्साह में कमी नहीं आई। 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
बता दें कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसी को देखते हुए धाम में जाने वाले यात्रियों को सरकार ने सोनप्रयाग और गौरीकुंड में ही रोक दिया है। वहीं दूसरी तरफ बारिश के कारण ओजरी दबारकोट के पास मलबा आने से यमुनोत्री हाईवे बंद हो गया है। इसके अतिरिक्त देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, हरिद्वार, अल्मोड़ा और बागेश्वर में 12वीं तक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।     

Nitika