ट्रेकिंग दल पहुंचा मदमहेश्वर मंदिर, 1 ट्रेकर की हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 01:58 PM (IST)

जोशीमठ चमोली(कुलदीप  रावत): केदारनाथ मदमहेश्वर ट्रेकिंग रूट पर पनपतिया ग्लेशियर और मदमहेश्वर के बीच फंसे पूरे ट्रेकिंग दल को आखिरकार प्रशासन द्वारा चलाए गए हवाई व जमीनी रैस्क्यू टीम ने खोज निकाला है। ट्रेकिंग दल शुक्रवार को मदमहेश्वर मंदिर पहुंच गया है जिनमें से 1 ट्रेकर की हुई मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, यहां से कुछ लोग हवाई मार्ग से जोशीमठ लाए जाएंगे जबकि शेष पैदल ही सड़क मार्ग तक पहुंचेंगे।

बता दें कि प्रशासन ने 13 सदस्यों का जमीनी रैस्क्यू दल जिसमें पुलिस,एसडीआरएफ, प्राथमिक उपचार के लोग शामिल थे, उनको केदारनाथ के मदमहेश्वर तक हवाई मार्ग से पहुंचाया। दल के लोगों द्वारा शुक्रवार की सुबह लगभग 6 बजे खोए ट्रेकरों को मदमहेश्वर मंदिर से साढे 4 किमी पहले ढूंढ निकाला गया। जिसके बाद दल व ट्रेकरों ने वहीं पर टैन्ट लगाकर आराम किया। वहीं दल में शामिल 1 ट्रेकर की तबीयत खराब होने से मौत हो गई, जिसका शव अभी तक रैस्क्यू दल को नहीं मिल पाया है।

एसडीएम देवानन्द शर्मा ने बताया कि सभी ट्रेकर मदमहेश्वर पहुंच गए हैं व 1 को छोडकर सभी सुरक्षित हैं इसलिए रैस्क्यू समाप्त हो गया है। शव को हवाई या जमीनी मार्ग से लाने का निर्णय उच्च स्तर पर लिया जा रहा है। जिसके बाद शव को वापस लाने की कार्रवाई की जाएगी।