सल्ट विधानसभा सीट पर BJP का कब्जा बरकरार रहने पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई

5/2/2021 9:04:55 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी महेश जीना ने जीत दर्ज कर सीट पर सत्ताधारी पार्टी का कब्जा बरकरार रखा। अल्मोड़ा़ जिले की सल्ट विधानसभा सीट पर जीना ने अपनी निकटतम प्रतिद्धंदी कांग्रेस की गंगा पंचोली को 4,697 मतों से हराया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महेश जीना को उपचुनाव में मिली जीत पर शुभकामनाएं दी।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर महेश जीना जी को सल्ट विधानसभा के उपचुनाव में मिली जीत पर हार्दिक शुभकामनाएं। सल्ट की जनता ने विकास कार्यों पर मुहर लगाई है, सल्ट की देवतुल्य जनता को अनेक-अनेक आभार। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि महेश जी अपने भाई स्व. सुरेंद्र सिंह जीना जी के अधूरे सपनों को साकार करेंगे।

वहीं अल्मोड़ा जिले के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, जीना को कुल 21,874 मत मिले जबकि गंगा के पक्ष में 17,177 मत पड़े। सल्ट विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को मतदान हुआ था। पिछली साल नवंबर में कोरोना के कारण भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद सल्ट विधानसभा सीट रिक्त हुई थी। बता दें कि भाजपा ने जहां दिवंगत विधायक के बड़े भाई महेश जीना को टिकट दिया था वहीं कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनावों में बहुत कम अंतर से हारीं गंगा पर ही भरोसा जताया था।
 


Content Writer

Nitika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static