120 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे त्रिवेंद्र

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 03:32 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत आगामी एक अक्टूबर को नैनीताल जिले के दौरे पर आएंगे। इस दौरान वह 120 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के साथ-साथ जनकल्याणकारी नवाचार कार्यों का शुभारंभ करेंगे।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत हल्द्वानी पहुंचेंगे और सबसे पहले हल्द्वानी स्थित तहसील परिसर में 2 एम्बुलेंस सेवा, पशु सेवा वाहन, हिलांश किचन, म्यूरल्स जनता को समर्पित करेंगे। इसके बाद डॉ. सोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय में उच्चीकृत स्वास्थ्य सेवाओं, आधुनिक जांच उपकरणों, ब्लड सेपरेशन यूनिट व एलाइजा रीडर विद वाशर मशीन का लोकार्पण करेंगे। यही नहीं हल्द्वानी में ही सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत जन औधषि केन्द्र का शुभारंभ करेंगे। 

वहीं जिलाधिकारी सविन बसंल ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना महामारी के मद्देनजर प्लाज्मा दान करने वाले प्लाज्मादाताओं को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आतिथि तक 115 प्लाज्मा दाताओं का डाटाबेस तैयार किया जा चुका है। इसे गूगल स्प्रेडसीट पर उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने आगे बताया कि अभी तक जिले में 60 करोना मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से स्वस्थ किया जा चुका है। 

Nitika