उत्तरकाशीः बरसात के कारण झेलनी पड़ रही परेशानियां, आक्रोशित लोगों ने मोटर मार्ग किया जाम

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 02:51 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिला मुख्यालय के पास लगते जोशियाड़ा कस्बे में लोगों को बरसात के कारण परेशानियां  झेलनी पड़ रही हैं। इसके कारण आक्रोशित लोगों ने शनिवार को लंबगांव-उत्तरकाशी मोटर मार्ग जाम कर दिया। 

जानकारी के अनुसार, जोशियाड़ा कस्बे के स्थानीय लोगों ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अभी तक बरसात के मौसम की शुरुआत भी नहीं हुई और अभी से अव्यवस्थाओं के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। सड़कों के किनारे नालियों की सफाई ना होने के कारण लोगों को आने-जाने में मुश्किल हो रही है। उन्होंने कहा कि एक बार बारिश होने से ही नालियों और सीवरेज का सारा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि यूजेवीएनएल (उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड) के साथ लोनिवि सहित पालिका सड़क के किनारे नालियों को साफ नहीं कर रही हैं। इसके साथ ही सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निर्माण नही किया गया है। इसके कारण लोगों को दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अभी से यह हाल है तो बरसातें शुरू होने पर तो महामारी फैलने का खतरा बना रहेगा। 

वहीं सड़क की नालियों का निर्माण ना होने के कारण सड़कें तालाब में बदलती जा रही हैं। इससे पैदल चलने वालों और वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है। इसके कारण स्थानीय लोगों ने करीब 1 घंटे तक मोटर मार्ग जाम रखा। 

Nitika