उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया UKPSC एग्जाम कैलेंडर, 23 परीक्षाएं हैं शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 02:49 PM (IST)

उत्तराखंड: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने यूकेपीएससी भर्ती परीक्षाओं के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी किया है। इसमें कुल 23 परीक्षाएं है। यह सभी परीक्षाएं 2022 और 2023 में आयोजित की जाएंगी। इसकी जानकारी जिले के लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दी।

गौरतलब है कि वर्ष 2022 के शुरुआत में यूकेपीएससी का मुख्य वार्षिक परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया था। इसमें कुल 23 परीक्षाएं निर्धारित की गयी थी, जिनमें से अब तक 18 परीक्षाएं सफलतापूर्वक सम्पन्न की जा चुकी हैं जबकि 4 परीक्षाओं का आयोजन इस वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इनमें पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 का आयोजन दिनांक 12 से 15 नवंबर, 2022 के दौरान किया जाना सम्मिलित है। इसके अलावा वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा को स्थगित किया गया है।

सिविल जज जू. डि. परीक्षा, ए.ई. परीक्षा, सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा, असिस्टेंट प्रोफेसर, वन क्षेत्राधिकारी एवं सहायक भूवैज्ञानिक परीक्षा के संदर्भ में आयोग द्वारा अग्रेतर कार्यवाही तभी की जा सकेगी जब क्षैतिज आरक्षण के संदर्भ में मा.उच्च न्यायालय, उत्तराखण्ड द्वारा हाल ही में पारित आदेश के आलोक में शासन द्वारा आरक्षण प्रक्रिया सुनिश्चित करते हुए आयोग को अवगत कराया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static