कल उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री, राष्ट्रीय सेमिनार में लेंगे भाग

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 11:02 AM (IST)

नैनीतालः केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं। वह राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ डॉ. रघुनन्दन सिंह टोलिया प्रशासन अकादमी (एपीआई) में 27 फरवरी से आयोजित हो रहे राष्ट्रीय सेमीनार में भाग लेंगे। एटीआई के निदेशक और मुख्यमंत्री के सलाहकार राजीव रौतेला ने यह जानकारी दी है।

कार्यशाला को विधिवत तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए रौतेला ने मंगलवार को एटीआई में अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित कर अधिकारियों को दायित्व सौंपे। रौतेला ने बताया कि राष्ट्रीय जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत एटीआई में 27 एवं 28 फरवरी को शीर्षक ‘सहभागी स्प्रिंग शेड प्रबन्धन के माध्यम से पहाड़ों में पीने योग्य पानी की व्यवस्था' विषय पर कार्यशाला आयोजित की जा रही है, जिसमें देश के 22 राज्यों के लगभग 120 जल संसाधन से सम्बन्धित अधिकारी भाग लेंगे।

वहीं कार्यशाला में उत्तराखंड के पेयजल सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकी एवं पेयजल और जल संस्थान के आला अधिकारी भी शामिल रहेंगे। रौतेला ने अधिकारियों से कहा कि केन्द्रीय मंत्री शेखावत रेल मार्ग से दिल्ली से प्रस्थान कर 27 की सुबह काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे, जहां से वह सड़क मार्ग द्वारा अकादमी आएंगे।

Nitika