UP-उत्तराखंड में हुआ परिवहन समझौता, योगी-रावत ने हरी झंडी दिखाकर बसों का किया शुभारंभ

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 01:56 PM (IST)

लखनऊ/उत्तराखंडः उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड परिवहन सेवा करार को मंजूरी मिल गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज इसी सिलसिले में लखनऊ मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। 

बैठक में दोनों राज्य के बीच परिवहन समझौते पर हस्ताक्षर हुए। समझौते के अनुसार उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें उत्तराखंड के 216 मार्गों पर संचालित होगी, जबकि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें 335 मार्गों पर चल रही हैं। उत्तराखंड के पास महज 667 परमिट हैं, जबकि यूपी परिवहन निगम के पास 1491 परमिट हैं। 

बता दें कि प्रदेश में जब योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो उन्होंने उत्तराखंड की सरकार के साथ समझौते की पहल की। दोनों सरकारों के बीच प्रारंभिक समझौता हुआ। इसके बाद बसों के संचालन को लेकर मार्ग तय होने के बाद इस पर सुझाव और आपत्तियां मांगे गए और अब दोनों प्रदेशों के बीच अंतिम समझौता हो गया। इस समझौते के बाद दोनों प्रदेशों के प्रमुख शहरों के बीच बस सेवा और मजबूत हो जाएगी।

उत्तराखंड के कई प्रमुख शहर जैसे देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, अल्मोड़ा आदि शहरों के लिए यूपी से सीधी बसें चलने लगेंगी। कई प्रमुख मार्गों पर बसों की संख्या भी बढ़ जाएगी। इस दौरान सीएम योगी और मुख्यमंत्री रावत ने हरी झंडी दिखाकर कुंभ शटल सेवा की 51 एवं 3 सीएनजी बसों का शुभारंभ भी किया। 
 
 

Ruby