जहरीली शराब मौत मामला: UP-उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने मुख्य आरोपी अर्जुन को दबोचा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 09:51 AM (IST)

लखनऊ\रुड़की: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने जहरीली कच्ची शराब से मौतों के मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर शराब बनाने के 3 ड्रम भी बरामद किए हैं। कोतवाली सिविल लाइंस में हरिद्वार व सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों ने संयुक्त पत्रकार वार्ता में खुलासा किया कि दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त ऑप्रेशन चलाकर जहरीली कच्ची शराब बनाने के मुख्य आरोपी अर्जुन पुत्र नारायण कुमार निवासी ग्राम डाडली थाना भगवानपुर को ग्राम तेज्जुपुर से गिरफ्तार किया है।

अर्जुन ने बताया कि वह 2 वर्षों से कच्ची शराब बनाने का काम करता है। उसे रुड़की के मोहल्ला गांधीनगर निवासी मनोज सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह ने अपने जीएसटी नम्बर पर एसी सेलूलोज प्रा. लिमिटेड से 6 ड्रम कैमिकल दिलवाए थे। उसने 3 ड्रम लाडी व हरदेव और 2 ड्रम टिंकू उर्फ पहल सिंह निवासी नागल सहारनपुर को बेचे थे। बचे हुए एक ड्रम में 50 लीटर कैमिकल से खुद शराब बनाई जो कि दूधिया कलर की हो गई थी। उसमें से ही उसने बालूपुर के सोनू को 35 लीटर व बाकी शराब गागलहेड़ी और नागल में बेच दी थी। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस टीम ने एक ड्रम आरोपी की सिरचंदी स्थित किराए की दुकान और 2 ड्रम सचिन गुप्ता के गोदाम से बरामद किए।

संयुक्त ऑप्रेशन के दौरान जहरीली शराब बेचने के आरोप में सोनू और उसके पिता फकीरा और पुंडैन निवासी पिता-पुत्र हरदेव और सुखविंदर को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपियों ने चुड़ियाला के तेजुपुर निवासी अर्जुन पुत्र नारायण से शराब खरीदे जाने की बात कही थी। पुलिस की संयुक्त टीमों ने अर्जुन को भी दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी अर्जुन ने कच्ची शराब के कारोबार के अपने साथियों में सुभाष मास्टर, सुशील चौधरी, इलम, फिरोज के नाम बताए हैं।

बड़े षड्यंत्र की आशंका: प्रकाश पंत
उत्तराखंड के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत का कहना है कि अब तक की जांच में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शराब कांड के पीछ कोई बड़ा षड्यंत्र है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उत्तराखंड और कुशीनगर उत्तर प्रदेश में शराब से मौत की 2 अलग-अलग घटनाओं में कई समानताएं हैं उससे आशंका जताई जा रही है कि यह एक बड़ी साजिश है। हालांकि जांच पूरी होने पर ही वास्तविकता सामने आएगी।

Anil Kapoor