''हर मरीज़ है- सरकार की ज़िम्मेदारी''... उपाध्याय ने सरकार की नाकामी के खिलाफ दिया धरना

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 07:28 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड सरकार पर बिगड़ती कोरोना स्थिति से निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता किशोर उपाध्याय ने सोमवार को धरना दिया। 'हर मरीज़ है- सरकार की ज़िम्मेदारी' धरने पर बैठते हुए उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड के अस्पतालों में न ऑक्सीजन है, न दवाइयां हैं और न ही अस्पतालों में बिस्तर।

उपाध्याय ने कहा, ' सोशल मीडिया, आक्सीजन, वेंटीलेटर और अस्पतालों में बिस्तर की मांगों से भरा पड़ा है लेकिन सरकार सो रही है।' आक्सीजन की कमी से हो रही कोविड मरीजों की मौतों को 'सरकार द्वारा की जा रही सामूहिक हत्या' बताते हुए प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि अस्पतालों में स्टाफ की भी भारी कमी है। कांग्रेस नेता ने कहा, 'ऐसे समय में जब मेडिकल, पैरा मेडिकल, सैन्य और अर्द्धसैनिक बलों के प्रशिक्षित लोगों को महामारी के मामलों में आ रहे उछाल से निपटने के लिए कोविड डयूटी पर लगाया जाना चाहिए था, राज्य सरकार अपने पास उपलब्ध मानव संसाधनों का भी सही उपयोग नहीं कर पा रही है।'

उपाध्याय ने मांग करते हुए कहा कि राज्य सरकार तुरंत हर ज़िले में एक नंबर जारी करे, जिससे अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, टेस्ट, दवाइयों और एम्बुलेंस की सही जानकारी मिले। उन्होंने पर्वतीय क्षेत्रों में आईसीयू, पीपीइ किट आदि सभी व्यवस्थाएं तुरंत करने, मज़दूरों, गरीबों, सीमान्त किसानों और महिलाओं को आर्थिक सहायता और निशुल्क राशन देने की भी मांग की। उन्होंने पानी, बिजली के बिल माफ़ करने व हर माह रसोई गैस का एक सिलेंडर निशुल्क देने की मांग की तथा कहा कि राज्य के हर गरीब व अत्यन्त निम्न मध्य वर्गीय परिवार को 7 हजार रू प्रतिमाह की आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static