Uttrakhand News: हल्द्वानी में अवैध मस्जिद और मजार ध्वस्त करने पर बवाल, भीड़ ने की पत्थरबाजी और आगजनी

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2024 - 08:04 PM (IST)

Uttrakhand News: उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के अंदर अवैध मजार और मस्जिद को प्रशासन के द्वारा तोड़ने पर भारी बवाल मच गया।  प्रशासन और स्थानीय लोग आमने-सामने आ गए हैं। वहीं उपद्रवियों द्वारा गाड़ियों में आग लगा दी गई है। आगजनी की घटना के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई।



आपको बता दें कि वहीं घटना के बाद हालत बेकाबू होता देख भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है और आंसू गैस का लगातार प्रयोग हो रहा है। जिले की पूरी फोर्स सभी पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।  इस घटना को लेकर डीजीपी अभिनव कुमार ने फोन पर बात करते हुए बताया कि हम स्थिति कंट्रोल करने में लगे हुए हैं और स्थिति बिगड़ने नहीं दी जाएग।


इस दौरान SSP नैनीताल प्रह्लाद मीणा, थाना बनभूलपुरा एसओ नीरज भाकुनी, एसओ मुखानी एसओ प्रमोद पाठक, कालाढूंगी एसओ नंदन सिंह रावत समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया अवैध मदरसे और नमाज वाली जगह पूरी तरह अवैध है. जिसके पास एक तीन एकड़ जमीन पर नगर निगम ने कब्जा पूर्व में ले लिया था लेकिन अवैध मदरसे और नमाज स्थल को सील कर दिया था. अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है, कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।


 

Content Editor

Imran