शीतकालीन सत्र का पहला दिनः विपक्ष ने उठाया महंगाई का मुद्दा, प्याज की माला पहनकर किया प्रदर्शन

12/4/2019 2:26:59 PM

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। सत्र की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष ने महंगाई का मुद्दा उठाया। वही विपक्ष के हंगामे के बीच सत्र की कार्रवाई स्थगित कर दी गई।

जानकारी के अनुसार, पहले दिन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष ने महंगाई का मुद्दा उठाया। विपक्ष ने प्रश्नकाल रोककर इस पर चर्चा करने की मांग रखी। इसके साथ ही सदन में हंगामा भी किया। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की महंगाई से सम्बंधित सूचना को नियम 58 में सुनने की व्यवस्था के बाद माहौल शांत हुआ।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नेता सूर्यकांत धस्माना के साथ कार्यकर्ताओं ने बल्लीवाला फ्लाईओवर के पास प्याज की माला पहनकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका। इतना ही नहीं चारधाम श्राइन बोर्ड को लेकर भी तीर्थपुरोहितों का विरोध जारी है। तीर्थ पुरोहितों ने हक हकूकधारी और महापंचायत के सदस्यों के साथ मिलकर विधानसभा कूच किया। पुलिस ने उन्हें रोकने का भी प्रयास किया।

बता दें कि पहले दिन स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने भाजपा से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को सत्तापक्ष के साथ नहीं बल्कि असंबद्ध विधायक के रूप में अलग बैठने की व्यवस्था करने के लिए कहा।


Nitika

Related News