उत्तराखंड ATS में पहला महिला कमांडो दस्ता शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 04:30 PM (IST)

 

देहरादूनः आतंकवादियों की हर गतिविधियों को नाकाम कर उन्हें नेस्तनाबूद करने की दिशा में उत्तराखंड एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉयड (ATS) विंग में पहली बार महिला कमांडो दस्ते को शामिल किया जा चुका है।
PunjabKesari
पहले हरिद्वार फिर नरेंद्र नगर पीटीसी और अब देहरादून की पुलिस लाइन में इन महिला कमांडो दस्ते की बेसिक ट्रेनिंग करवाई गई। बुधवार से महिला कमांडो दस्ता टैनिंग पूरी करने के बाद उत्तराखंड एटीएस में शामिल हो जाएगा। देहरादून पुलिस लाइन में महिला कमांडो ने शुभारंभ कार्यक्रम में अपना डेमो मुख्यमंत्री के सामने पेश किया। इस मौके पर राज्य के कई पुलिस अधिकारी और नेता मौजूद रहे। हथियारों से लैस होकर सुबह से शाम तक ट्रेनिंग के अलग-अलग सत्र में पसीना बहाकर महिला कमांडो का दस्ता हर उस तकनीक को सीखने में उत्साह दिखाया, जिससे पार पाकर उनको आतंकवादियों के हर मंसूबों को समय रहते नेस्तनाबूद करना है।
PunjabKesari
आंखों में काला कपड़ा पहनकर प्रशिक्षण लेने वाली इन महिला कमांडो को बिना देखे पलक झपकते ही ऑपरेशन को सफल बनाने की वह हर तकनीक से रूबरू करा करवाया गया है, जिससे वह आम से लेकर खास लोगों को मुसीबत के समय आतंकी गतिविधियों से निजात दिला सकें। वहीं महिला कमांडो दस्ते का पहला ट्रेनिंग का फेज मार्च महीने के अंत तक पूरा हो जाने के बाद इन्हें सबसे पहले महाकुंभ मेले जैसे बड़े आयोजन में तैनात किया जाएगा। हालांकि महाकुंभ आयोजन के उपरांत इनकी एडवांस कमांडो ट्रेनिंग एक के बाद एक आगे बढ़ती चली जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static