कैबिनेट ने PM मोदी का किया धन्यवाद, कहा- 'मैन वर्सेस वाइल्ड' से कॉर्बेट पार्क को मिली प्रसिद्धि

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 02:04 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड कैबिनेट ने मंगलवार को 'मैन वर्सेस वाइल्ड' कार्यक्रम के द्वारा राज्य में स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क के सौंदर्य, एडवेंचर और समृद्ध वन्यजीव संपदा को दुनियाभर में प्रसिद्धि दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पेश प्रस्ताव में कहा गया कि कॉर्बेट पार्क की खूबसूरती और रहस्य रोमांच को निहारने दुनियाभर के सैलानी यहां आएंगे और साथ ही देश दुनिया के वन्यजीव प्रेमी भी आकर्षित होंगे। इससे उत्तराखंड को प्रसिद्धि मिलने के साथ ही कॉर्बेट के आसपास के लोगों को रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे। बैठक में कहा गया कि उत्तराखंड के प्रति पीएम मोदी का विशेष लगाव रहा है और 2013 की भीषण आपदा के बाद चारधाम यात्रा के पटरी से उतरने के बाद प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद उन्होंने बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के दर्शन किए, जिससे श्रद्धालुओं का विश्वास चारधाम यात्रा में लौटा।

वहीं मंत्रिमंडल ने कहा कि पिछले साल उत्तराखंड में आयोजित योग दिवस में शामिल होकर पीएम मोदी ने पूरी दुनिया को देवभूमि से योगभूमि का संदेश दिया। उन्होंने वीरभूमि को सैन्यभूमि की संज्ञा देकर उत्तराखंड का मान भी बढाया। उत्तराखंड में उद्योगों को गति देने के लिए पिछले साल आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी ने देश दुनिया के इन्वेस्टर्स को राज्य में निवेश के लिए आमंत्रित किया था और उनके आह्वान पर निवेशकों के साथ सवा लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए गए हैं।


 

Nitika