निकाय चुनाव: पालिका अध्यक्ष पद पर दो भाजपा और दो निर्दलीय जीते

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 01:20 PM (IST)

देहरादून/ब्यूरो। आखिरकार उत्तराखंड में 84 नगर निकाय के मतपेटियों में बंद 1148 प्रत्याशियों के की किस्मत का पिटारा खुलना शुरू हो गया है। बारह बजे तक 84 सीटों (मेयर,चेयरमैन, नगर पंचायत) में से दो भाजपा पर और दो सीट निर्दलीय काबिज हो गए हैं जबकि छह सीटों पर भाजपा, चार सीटों पर निर्दलीय और दो सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं दूसरी ओर वार्ड सदस्य सीट में निर्दलयी का दबदबा है। इनकी कुल 1064 सीट में से 84 सीटों पर 36 निर्दलीय, 20 सीटों पर भाजपा और 8 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्‍याशी विजय हुए हैं।

दुगड्डा नगर पालिका में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय भावना चौहान ने भाजपा की उमा जुयाल को हराया। भावना चौहान को 621 वोट मिले। भाजपा की उमा जुयाल को 216 और कांग्रेस की जसोदा देवी को 162 मत मिले। लंबगांव नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी की बागी उम्मीद्वार भरोसी देवी 127 वोट से जीती। भरोसी देवी को 396 वोट मिले जबकि बीजेपी की ममता पंवार को 269 मत और कांग्रेस की अनीता रावत को 227 मत। पौड़ी जनपद की नगर पंचायत सतपुली अध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्यशी अंजना वर्मा 401 वोट से जीती। बीजेपी की प्रत्याशी अंजना वर्मा को कुल वोट 848 व कांग्रेस प्रत्यशी किरन रौतेला को कुल वोट 463 मिले। वहीं, रानीखेत चिलियानौला नगर पालिका में भाजपा को झटका मिला है। नगर पालिका अध्‍यक्ष  पद पर निर्दल प्रत्‍याशी कल्‍पना देवी ने बाजी मारी है। वहीं  उत्‍तरकाशी की नगर पंचायत नौगांव में अध्‍यक्ष पद पर भाजपा प्रत्‍याशी शशि मोहन राणा ने 1809 वोट लेकर जीत हासिल की। डीडीहाट नगर पंचायत में भाजपा की कमला चुफाल और नगर पालिका धारचुला में अध्यक्ष पद पर भाजपा की राजेश्वर ने जीत दर्ज की। नगर पंचायत नंदप्रयाग में भाजपा की हिमानी वैष्णव अध्यक्ष पद पर 249 वोटों से विजयी

हार के डर से आया हार्ट अटैक
रुड़की मतदान केंद्र पर लंढौरा नगर पालिका के वार्ड नम्बर 1 से निर्दलीय प्रत्याशी आरिफ अपनी हार के चलते सदमे में आ गए। प्रत्याशी को आया हार्ट अटैक आ गया। मौके पर मौजूद लोगों ने पंप देकर, जान बचाई। उसके बाद एम्बुलेंस में डालकर ले अस्पताल ले गए। प्रत्याशी की हालत बिगड़ने पर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।

Chandan