उत्तराखंड में क्रिकेटरों के लिए खुशखबरी, 18 साल बाद मिली BCCI से रणजी खेलने की मान्यता

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 01:35 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे ने क्रिकेट संचालन के लिए न्यायलय के हस्तक्षेप के बाद समिति बनाए जाने को लेकर उपलब्धि करार दिया है। जानकारी के अनुसार, अरविंद पांडे ने कहा कि पिछले 8 महीने की मेहनत बेकार नहीं गई है। इसका फल राज्यवासियों को मिल गया है। बीसीसीआई की और से सोमवार को रणजी खेलने की अनुमति मिल गई है। बीसीसीआई ने दिल्‍ली में 4 एसोसिएशन की बैठक में 9 सदस्‍यीय विशेष कमेटी गठित करने की निर्णय लिया गया। 

बता दें कि क्रिकेट एसोशिएशन के आपसी झगड़े के कारण राज्य को पिछले 18 सालों से नुकसान झेलना पड़ रहा था। उत्तर प्रदेश से अलग होने के बाद राज्य के क्रिकेट प्रेमियों को यह उम्मीद थी कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) जल्द ही उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड पर मुहर लगा देगा। इससे एक तो राज्य का नाम होगा और दूसरा अधिक से अधिक खिलाड़ियों को इसमें मौका मिलेगा लेकिन आपसी मतभेद होने के कारण एसोसिएशन आपस में नहीं मिल पाई, इसके कारण क्रिकेट बोर्ड को मान्यता नहीं मिल पाई। 

बीसीसीआई ने उत्तराखंड में मान्यता का मामला हल करने का पक्ष रखा। इन कमेटियों के सदस्य अपने पूरे कार्यकाल में उत्तराखंड ही नहीं आए और इस तरह पूरे 18 साल गुजर गए लेकिन उत्तराखंड को बीसीसीआई की मान्यता नहीं मिली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static