उत्तराखंड सरकार ने दिल्ली के AAP मॉडल को किया खारिज, जवाबी पत्र लिखकर किया कड़ा पलटवार

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 03:37 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खुली बहस की चुनौती को स्वीकार की। साथ ही आप के दिल्ली विकास मॉडल को सिरे से नकारा।

पिछले एक महीने से दिल्ली की आप और उत्तराखंड की भाजपा के बीच छिड़ी जुबानी जंग को आगे बढ़ाते हुए मदन कौशिक ने सिसोदिया को जवाबी पत्र लिखकर कड़ा पलटवार किया। साथ ही कहा कि अन्ना हजारे द्वारा खड़े किए गए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से निकली आप उन मूल्यों से बहुत दूर आ गई है। उन्होंने कहा, ‘‘खुद अन्ना हजारे आपकी पार्टी और सरकार की गतिविधियों को खारिज कर चुके हैं। और इतना ही नहीं उस समय के सभी प्रमुख नेताओं को बाहर निकाल कर आप यह साबित कर चुके हैं कि आपकी पार्टी एक व्यक्ति पर आधारित है, जिसका कोई राजनीतिक दर्शन नहीं है। आप उस ईमानदारी और मूल्यबोध से बहुत दूर हो चुके हैं जो अन्ना आंदोलन के दौरान बढ़-चढ़कर प्रचारित की गई थी।''

वहीं मदन कौशिक ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर भी चोट करते हुए कहा कि वहां के सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या लगातार घट रही है। उन्होंने कहा, ‘‘आपके पास जो भी आंकड़े हों, उन आंकड़ों की तुलना उत्तराखंड से कर लीजिएगा तो आपको सही उत्तर मिल जाएगा कि आपका शिक्षा का मॉडल कितना झूठा है।''उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप ने 400 पुस्तकालय खोलने की घोषणा की थी, लेकिन अभी 25 प्रतिशत भी काम नहीं हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static