हरिद्वार कुंभ का भव्य आयोजन करे उत्तराखंड सरकार: महंत नरेंद्र गिरी

3/3/2021 11:12:15 AM

 

हरिद्वारः कुंभ मेला-2021 की व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड सरकार के निर्णयों पर सवाल उठाते हुए संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने मंगलवार को कहा कि जब उत्तर प्रदेश में माघ मेला भव्य रूप से हो सकता है तो उत्तराखंड में कुंभ मेला क्यों नहीं। 

कुंभ को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का जिक्र करते हुए महंत नरेंद्र गिरि ने पूछा कि कुंभ के आयोजन में तमाम तरह की पाबंदियां क्यों लगाई जा रही हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश में परंपरागत तरीके से माघ मेला आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया तथा कहा कि उत्तराखंड सरकार को भी उसी तर्ज पर हरिद्वार महाकुंभ का भव्य आयोजन करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘हरिद्वार महाकुंभ मेले का आयोजन भी भव्य रुप से हो। गंगा घाटों पर कथाएं हों, कीर्तन भी हो, संत समागम हो और गंगा किनारे संतों के लिए तंबू भी लगाए जाएं।''

वहीं महंत ने कहा कि माघ मेले के दौरान करोड़ों लोग प्रयागराज पहुंचे लेकिन किसी को भी कोरोना का संक्रमण नहीं हुआ और नाहीं किसी की मृत्यु संक्रमण से हुई। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार उत्तराखंड सरकार भी हरिद्वार कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए लगाई गई तमाम तरह की पाबंदियों को हटाते हुए कुंभ का आयोजन भव्य रूप से करे।
 


Content Writer

Nitika

Related News