कोरोना के इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोत्साहन राशि देगी उत्तराखंड सरकार

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 07:25 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना के मरीजों के उपचार में जुटे स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में कोरोना से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि चिकित्सक और अन्य स्वास्थ्य कर्मी पूरी तन्मयता के साथ कोविड मरीजों के उपचार में जुटे हैं जिन पर हम सभी को गर्व है। रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमितों के उपचार में जुटे स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। उन्होंने कितनी राशि दी जाएगी, इस पर जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे इन कर्मियों के हौसले में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आनी चाहिए। राज्य में कोरोना की रोकथाम और मरीजों के उपचार में कोई कसर नहीं छोड़ने का जनता को भरोसा दिलाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए बजट की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से अस्पतालों में किसी भी स्रोत से नए चिकित्सकों की तैनाती करने का निर्देश दिया तथा कहा कि इसके लिए सरकार पूरा धन उपलब्ध करवाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टीके की 3 लाख से अधिक खुराक उत्तराखंड को उपलब्ध हो चुकी हैं और आगे भी खुराक समय पर मंगवाने की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के नागरिकों के टीकाकरण अभियान में अब कोई अवरोध नहीं आने दिया जाएगा और अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण से ही कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static