उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने छोड़ी पार्टी, थामा आम आदमी पार्टी का दामन

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 10:02 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने शुक्रवार को पार्टी से नाता तोड़ते हुए आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। हाल में विधानसभा चुनाव में धनोल्टी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे बिष्ट ने कहा कि उन्होंने पार्टी की अंतहीन अंतर्कलह से क्षुब्ध होकर त्यागपत्र दिया है।

जोत सिंह बिष्ट ने कहा, ‘‘पार्टी में अंतर्कलह बहुत भीषण है और मुझे इसके समाप्त होने के भी कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। इसे देखते हुए मैंने पार्टी छोड़ दी है।'' आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘2027 के विधानसभा चुनाव में हम भाजपा और कांग्रेस का मजबूत विकल्प बनकर आप को सत्ता में लाएंगे।'' उन्होंने कहा कि केजरीवाल पूरे देश में लोकहित के कार्य कर रहे हैं और गुजरात और अन्य बड़े राज्यों में पंजाब की तरह ही आप की सरकार बनेगी।

हालांकि, कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उन्हें कांग्रेस का एक कर्मठ नेता बताते हुए उनसे अपना फैसला वापस लेने का आग्रह किया है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (बिष्ट ने) जो उद्वेग व्यक्त किया है, हम उसे समझेंगे और उनकी भावना के अनुरूप आवश्यक सुधार भी करेंगे।'' रावत ने लिखा, ‘‘मैं उम्र में शायद उनसे बड़ा नहीं हूं, हम उम्र में अगल-बगल होंगे। मगर उन्होंने (बिष्ट) हमेशा मुझे आदर दिया है। उन्होंने जो त्यागपत्र देने जैसी बातें कही हैं उसको मैं पूरी तरीके से नामंजूर कर रहा हूं। वह (बिष्ट) अपना त्यागपत्र संबंधी ट्वीट वापस लें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static