उत्तराखंड SDRF की टीम पहुंची आंध्र प्रदेश, लापता लोगों की तलाश में करेगी मदद

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 04:52 PM (IST)

देहरादूनः नदियों के तेज बहाव में तलाश और बचाव कार्यों में पारंगत समझी जाने वाली उत्तराखंड एसडीआरएफ की फ्लड टीम अपने अत्याधुनिक उपकरणों सहित आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में पहुंच गई, जहां सोमवार को गोदावरी नदी की प्रचंड लहरों के वेग से नौका पलटने के बाद कई लोग अब तक लापता हैं।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड एसडीआरएफ की फ्लड टीम तेज बहाव वाली नदियों में तलाश और बचाव अभियान में पारंगत है और वह पूर्व में बिहार एवं उत्तरप्रदेश में इस प्रकार के कार्य सफलतापूर्वक कर चुकी है। उत्तराखंड पुलिस की फ्लड टीम सोनार सिस्टम, अंडर वाटर ड्रोन और रेस्टट्यूब जैसे अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है।

वहीं सोमवार को हुई इस दुर्घटना के बाद आंध्रप्रदेश सरकार ने तलाश और बचाव अभियान में मदद के लिए उत्तराखंड एसडीआरएफ की टीम की मांग की थी। आंध्र प्रदेश द्वारा सहायता मांगें जाने के बाद एसडीआरएफ की 6 सदस्यीय टीम इंस्पेक्टर जितेंद्र जोशी के नेतृत्व में अपने सभी उपकरणों के साथ सोमवार को ही रवाना हो गई थी।

बता दें कि सोमवार दोपहर सैलानियों से भरी एक नौका गोदावरी की विशाल और प्रचंड लहरों के वेग से पलट गई थी, जिसमें चालक दल सहित 60 लोग सवार थे। पर्यटन स्थल पपिकोंडालु को जा रही इस नौका में सवार 8 सैलानियों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि अन्य अभी लापता हैं।

 

Nitika