फिल्म फ्रेंडली एनवायरनमेंट के लिए उत्तराखंड चयनित, 3 मई को राष्टपति करेंगे पुरस्कृत

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 06:40 PM (IST)

देहरादूनः सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार ने द मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवार्ड के अन्तर्गत उत्तराखंड राज्य को ‘स्पेशल मेंशन सर्टिफिकेट फॉर फिल्म फ्रेंडली एनवायरनमेंट' पुरस्कार के लिए चयनित किया है। 

जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड को यह पुरस्कार फिल्म शूटिंगों के लिए निर्देशकों के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने के प्रयासो के लिए 3 मई को राष्ट्रपति के द्वारा नई दिल्ली में प्रदान किया जाएगा। कई चुनौतियों के बाद भी राज्य सराकर के द्वारा किए गए सकारात्मक प्रयासों की सराहना राज्य स्तर पर की गई है। उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय ने राज्य को पुरस्कार के लिए चयनित किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में परिषद के कार्यों में तेजी लाई गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि परिषद के माध्यम से फिल्म निर्माताओं को अधिक से सुविधा मिले, इसके लिए पूरे प्रयास किए गए है। 

बता दें कि सीएम की घोषणा के क्रम में राज्य निर्मित होने वाली फिल्मों की शूटिंग में शुल्क को समाप्त किया गया है। इससे भी राज्य में फिल्म निर्माता और निर्देशकों का शूटिंग के प्रति रूझान बढ़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static